Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / इंदौर / अविश्वास प्रस्ताव पर सोनिया की दो टूक, किसने कहा हमारे पास नंबर नहीं…

अविश्वास प्रस्ताव पर सोनिया की दो टूक, किसने कहा हमारे पास नंबर नहीं…

नई दिल्ली। आज से मॉनसून सत्र शुरु हो गया है और मॉनसून सत्र का पहला दिन ही हंगामेदार रहा।संसद में आज सभी नए सासंदों ने शपथ ग्रहण की और साथ ही विपक्ष को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मंजूरी भी मिल गई अब शुक्रवार को यानी 20 जुलाई को  संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। इस वोटिंग में देखना यह रहेगा कि विपक्ष की जीत होती है टया सरकार की। वहीं जब कांग3ेस की पूर्वअध्यक्ष सोनिया गांदी से इस बारे में पूछा गया कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए आपके पास नंबर हैं तो सोनिया गांधी ने कहा कि किसने कहा कि हमारे पास नंबर नहीं है। टीडीपी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में सभी विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त है।

“Who says we don’t have the numbers?,” asks Sonia Gandhi when asked about No Confidence motion #MonsoonSession (File pic) pic.twitter.com/oZWzppWTKO

— ANI (@ANI) July 18, 2018

आपको बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्षी दलों का समर्थन ज्यादा हो गया तो सरकार गिर सकती है, हालांकि सरकार के गिरने की आशंका बहुत कम है क्योंकि एनडीए के पास ज्यादा नंबर है। खैर अब इसका फैसला तो 20 तारीख को अविश्वास प्रत्वा पर होने वाली वोटिंग में ही पता चलेगा।

आपको बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में पहला अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है। कांग्रेस और टीडीपी के कई सांसदों ने स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था जिसमें से एक प्रस्ताव को सदन में 50 से ज्यादा सांसदों के समर्थन के बाद स्पीकर की ओर से स्वीकार किया गया। अब इस प्रस्ताव पर शुक्रवार को चर्चा होगी। हालांकि पहले चर्चा के लिए 10 दिन के अंंदर दिन तय करने के लिए कहा गया था।

गौरतलब है कि बजट सत्र के दौरान भी वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेट्स देने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था। लेकिन उस समय लोकसभा अध्यक्ष ने हंगामे के चलते स्वीकार नहीं किया था। अब मॉनसून सत्र के पहले दिन ही सरकार के खिलाफ लाए गए प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। इसके बाद अब मोदी सरकार के लिए अग्निपरीक्षा है।

About SMC

Check Also

कमलनाथ, सिंधिया व दिग्गी ने किया जनादेश स्वीकार, जीत के लिए बीजेपी को दी बधाई

भोपाल: मध्यप्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत को स्वीकार करते हुए सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह व ज्योतिरादित्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *